Bihar Board Matric Results: कापियों की जांच हो गई पूरी

इंटरमीडिएट की परीक्षा और परिणाम  में रिकार्ड कायम कर चुका बिहार विद्यालय परीक्षा समिति नया- रिकार्ड की तैयारी में है। बिहार बोर्ड (BSEB) ने इंटर के रिजल्ट जारी करने के उपरांत मैट्रिक के रिजल्ट की तैयारी भी शुरू कर दी है। उम्‍मीद है कि होली के बाद मार्च महीने किसी दिन रिजल्‍ट जारी कर दिया जाएगा। बता दें कि महीने फरवरी 17 से 24  के बीच मैट्र‍िक की परीक्षा हुई थी।

 

बिहार बोर्ड इसी महीने जारी कर सकता है मैट्रिक का रिजल्‍ट। सांकेतिक तस्‍वीर

गुरुवार को कापियों की जांच पूरी हो गई

 बोर्ड द्वारा मैट्रिक की कापियों की जांच के लिए निर्धारित अवधि गुरुवार को समाप्त हो गई। अब बोर्ड की नजरें मैट्रिक  रिजल्ट पर है। होली के बाद इसी माह मैट्रिक का रिजल्ट भी जारी होने की उम्मीद है। परीक्षा संपन्‍न होने के बाद मैट्रिक की कापियों की जांच काफी तेज गति से कराई गई। बोर्ड द्वारा होली के बाद रिजल्ट जारी होने पर यह भी एक रिकार्ड होगा। अभी तक सीबीएसई एवं आइसीएसई बोर्ड ने दसवीं की फाइनल परीक्षा ली भी नहीं है ऐसे में रिजल्ट तो दूर की बात है।

16 लाख से अधिक बच्‍चे शामिल हुए थे। कोविड गाइडलाइन के तहत परीक्षा ली गई। पहली पाली में करीब आठ लाख 25 हजार तो दूसरी पाली में आठ लाख 21 हजार परीक्षार्थी पंजीकृत थे। इनमें छात्राओं की संख्‍या आठ लाख छह हजार जबकि छात्रों की संख्‍या आठ लाख 45 हजार थी। परीक्षा के दौरान बोर्ड की ओर से काफी सख्‍ती बरती गई। परीक्षा केंद्र पर प्रवेश से लेकर परीक्षा देने तक कड़ी  की व्‍यवस्‍था की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.