Asia Cup 2022: IPL 2022 के बाद पहली बार विराट कोहली 100वें टी20 में एक नए मुकाम पर पहुंचे,

Virat Kohli vs Pakistan in Asia Cup 2022- India TV Hindi News
Image Source : PTI
Virat Kohli vs Pakistan in Asia Cup 2022
Asia Cup 2022 Virat Kohli: एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ मैच विराट कोहली के लिए एक बड़ा ऐतिहासिक मौका था। ये उनके करियर का 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच था। इस मुकाबले के साथ कोहली खेल के तीनों फॉर्मेट में 100 से ज्यादा मैच खेलने वाले पहले भारतीय भी बन गए। इस मैच में पूर्व भारतीय कप्तान ने लक्ष्य का पीछा करते हुए बल्लेबाजी की और एक नए मुकाम पर पहुंच गए
विराट कोहली

कोहली आईपीएल के 15 वें एडिशन के बाद से बल्ले से लगातर नाकाम हो रहे थे। कई दिग्गज इसके लिए उनकी तीखी आलोचना भी कर रहे थे। लेकिन अब ऐसा कोई नहीं कह सकेगा। 33 साल के कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ इस महामुकाबले में 35 रन बनाए।

कोहली ने मुश्किल परिस्थिति में पारी को संभाला
विराट कोहली जब बल्लेबाजी के लिए आए तब महज दो गेंदों पर भारत एक रन पर पहला विकेट गंवा चुका था। केएल राहुल खाता खोले बगैर गोल्डन डक पर पवेलियन लौट गए थे। हालांकि विराट की पारी उनके ट्रेडमार्क स्टाइल में आगे नहीं बढ़ी। उनका एक कैच छूटा, कुछ गेंदों को वे ठीक से टाइम नहीं कर सके तो कुछ बल्ले का किनारा लेकर बाउंड्री की तरफ गईं पर वे क्रीज पर टिके रहे। इस दौरान रोहित शर्मा भी 12 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद, एकबार फिर जब कोहली की सबसे ज्यादा जरूरत थी, उन्होंने साथ छोड़ दिया। वे इस ऐतिहासिक मैच में 35 रन के निजी स्कोर पर मोहम्मद नवाज की गेंद पर आउट हो गए।

विराट कोहली को साथी खिलाड़ियों ने दी बधाइयां
इस मैच से पहले कोहली को 100वां टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए टीम इंडिया के साथ खिलाड़ियों ने ढेर सारी बधाइयां दी। कप्तान रोहित ने सोशल मीडिया पर बीसीसीआई के द्वारा शेयर किए गए वीडियो में महान भारतीय बल्लेबाज के लिए कहा कि भारत के लिए हर फॉर्मेट में 100 मैच खेलना आसान नहीं है। वहीं सूर्यकुमार यादव ने कहा कि टी20 इंटरनेशनल में 100 मैच खेलना एक माइलस्टोन है और उनसे ठीक उसी तरह से मैदान में रहने की गुजारिश की जैसे वे रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.